Tuesday, September 11, 2018

Network Problem Se hamesa k liye Chutkara Paye ? Network Problem solutions?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका इस  पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं कि नेटवर्क प्रॉब्लम से कैसे बचा जाए अक्सर हमारे  कीपैड phone ya Android phone मैं नेटवर्क की प्रॉब्लम देखी जा सकती है इसे कैसे बचा जा सकता है इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं जानने के लिए पोस्ट को लास्ट तक और ध्यान से पढ़िएगा |

अक्सर हमारे फोन में नेटवर्क की प्रॉब्लम तब आती है जब हम अपने कमरे में होते हैं या फिर हम कही ट्रेवलिंग कर रहे होते हैं उस समय हमारे फोन का  नेटवर्क  एकदम से चला जाता है जिससे हम ना कहीं कॉल कर सकते हैं और ना ही नेट का यूज कर सकते हैं यह समस्या आम तौर पर सभी लोग उठाए होंगे मैं भी गुजर चुका हूं तो इससे बचने के लिए आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना है और वहां से नेटवर्क सेटिंग पर ओके करना है नेटवर्क सेटिंग पर क्लिक करने के बाद आपको ऑप्शन में दिखेगा ऑटोमेटिक और मैनुअल आपका उस टाइम जो नेटवर्क होगा Automatic पर ओके होगा उसको वहां से हटाकर menual पर Select करना होगा आपके मोबाइल में जो सब SIM है उस नेटवर्क सेट करना होगा थोड़ी देर बाद आपका जो नेटवर्क Refresh हो जाएगा और आपके मोबाइल में Full नेटवर्क  आने लगेगा
यह जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको जानकारी Pasand Aayi hogi to पोस्ट पर कमेंट करके बताएं और लाइक करें हमें फॉलो करें अगर आप Meri Videos Bhi देखना Chahte हैं तो आप मेरा YouTube चैनल भी सब्सक्राइब कर सकते हैं मेरे यूट्यूब चैनल का नाम है Indian Technology इसके लिंक मैं नीचे दे रहा हूं इस पर क्लिक करके आप मेरे चैनल तक पहुंच सकते हैं

Channel link : https://www.youtube.com/channel/UCiptap4ZD8YkbeTAqErv_0w

 अगर क्लिक ना हो रहा हो तो आप इस लिंक को कॉपी करके YouTube के सर्च बार में पेस्ट करके सर्च करें मेरे चैनल First नंबर पर आ जाएगा |मिलते हैं Next पोस्ट में तब तक के लिए

जय हिंद वंदे मातरम |

No comments:

Post a Comment