Tuesday, September 11, 2018

कीपैड मोबाइल की बटन को घर पर ही ठीक करें ? How to fix button keypad mobile not working button?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस पोस्ट में आज मैं आपको बताने वाला हूं कि अपने कीपैड मोबाइल की बटन कैसे सही कर सकते हैं फ्रेंड्स अक्सर सभी के घर में Keypad मोबाइल होगा uski कुछ बटने काम करना बंद कर देती हैं तो उसको बनवाने के लिए हम दुकान पर जाते हैं तो वह हम से कम से कम डेढ़ से ₹200 rupe ले लेता है उसकी बनवाई क्या आप जानते हैं उसको हम घर पर ही ठीक कर सकते हैं जिससे हमारे पैसे की बचत होगी और उस दुकान में जाने का जो खर्चा की भी बचत होगी तो उसको कैसे सही करेंगे janne k liye  इस पोस्ट में पोस्ट को लास्ट तक Padna अगर पसंद आए तो कमेंट करके बताएं और लाइक करें

फ्रेंड अगर आपकी मोबाइल की बटन काम नहीं कर रही है तो सिंपल ही आप पहले एक स्क्रू ड्राइवर जिसे पेचकस भी कहते हैं उसकी सहायता से मोबाइल को खोले उसके बाद आप देखेंगे कि मोबाइल की बटन के ऊपर एक वाइट कलर की पन्नी लगी होती है जिसके नीचे लोहे की पत्ती लगी होती है जिसको दबाने पर ही बटन काम करती हैं आप उस पत्ती को निकालकर पेचकस  या ब्लड की सहायता से उसका हल्का-हल्का स्क्रैच करें और जहां पर वह बटन दब जाती है वहां पर भी हल्का हल्का स्क्रैच करें इसके बाद उस बटन उस लोहे की पत्ती को अपनी जगह पर लगा दे और उसके बाद उसको फिर से वैसे ही चिपका दें इसके बाद मोबाइल को फिर से पैक कर दें और कि बैटरी लगाकर मोबाइल को ऑन करें आप फिर उस बटन को दबाकर आप देखेंगे कि आपकी जो बटन काम नहीं कर रही थी वह काम करने लगेगी फ्रेंड अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो प्लीज कमेंट करके बताओ और अगर आप मेरी वीडियोस भी देखना चाहते हो तो आप मेरे हिंदी यूट्यूब चैनल Indian Technology पर भी आ सकते हो  उस चैनल के लिंक मैं नीचे दे रहा हूं

Channel link: https://www.youtube.com/channel/UCiptap4ZD8YkbeTAqErv_0w

इस पर क्लिक करके आप मेरे चैनल पर भी आ सकते हो अगर क्लिक ना हो रहा हो तो आप इस लिंक को कॉपी करके यूट्यूब के सर्च बार में पेस्ट करें और फिर सर्च करें आप मेरे चैनल तक पहुंच जाएंगे धन्यवाद मिलते हैं नेक्स्ट पोस्ट पर तब तक
जय हिंद वंदे मातरम |

No comments:

Post a Comment